1084 दिन से अनशन पर बैठे नागनाथ की हालत बिगड़ी

Moderators: admin, kmoksha, sumit, MehtaRahulC

Post Reply
RightToRecallGroup
Posts: 10
Joined: Sat Jun 25, 2011 6:50 am

1084 दिन से अनशन पर बैठे नागनाथ की हालत बिगड़ी

Post by RightToRecallGroup » Mon Jul 04, 2011 1:24 pm

एक और साधू की अनसन करने पर मौत की गोद में

1084 दिन से अनशन पर बैठे नागनाथ की हालत बिगड़ी, अब जंतर मंतर जाने की जिद

वाराणसी. गंगा रक्षा के लिए प्राणों की आहुति देने वाले हरिद्वार के स्‍वामी निगमानंद की तरह वाराणसी में भी एक संत करीब तीन साल से अनशन कर रहे हैं। 1084 दिन से अनशन पर बैठे बाबा नागनाथ की हालत बिगड़ने के कारण इन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहर के एक अस्‍पताल में इन दिनों ऑक्‍सीजन पर टिके बाबा ने बीएचयू अस्‍पताल में बेहतर इलाज के लिए जाने से इनकार कर दिया है।

टिहरी में बंधी गंगा को मुक्त कराने की मांग कर रहे नागनाथ को अनशन के दौरान सात बार अस्पताल पहुंचाना पड़ा है। लेकिन वह अनशन तोड़ने का नाम नहीं ले रहे हैं। बाबा की जिद है कि वह अनशन जारी रखेंगे चाहे इसके लिए उनकी जान भी क्‍यों न चली जाए। वह अस्‍तपाल से छुट्टी मिलते ही दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर अनशन करने की बात भी कह रहे हैं। शिव प्रसाद गुप्त अस्पताल के डॉक्‍टरों का कहना है कि बाबा नागनाथ के शरीर में पानी की कमी हो गई है और उन्‍हें सांस संबंधी तकलीफ भी है। उनकी देखरेख के लिए डॉक्‍टरों की टीम 24 घंटे तैनात है।

ऐसी ही घटना में करीब 116 दिन के अनशन के बाद निगमानंद की पिछले महीने मौत हो गई थी। वे गंगा नदी के किनारे चल रहे अवैध उत्खनन के विरोध में अनशन कर रहे थे।

Reference :

http://www.bhaskar.com/article/UP-sadhu ... .html?OTS=

Post Reply

Return to “भारत के बिकाऊ बुद्धिजीवियो, राजनितिक पक्ष, मीडिया तथा समाचार पत्र का सफ़ेद झूठ – Paid and Misleading Information provided by Paid Intellectuals, Media, Political Parties & News Papers of India”